सैनिकों को 88 लाख रुपए का चूना लगाने के आरोप में पूर्व लेफ्टिनेंट कर्नल गिरफ्तार

0
22
सैनिकों को आवासीय भूखंड का वादा करके उन्हें 88 लाख रुपए का कथित रूप से चूना लगाने के आरोप में पुलिस ने एक लेफ्टिनेंट कर्नल (अवकाश प्राप्त) को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बुधवार को बताया कि लेफ्टिनेंट कर्नल (अवकाश प्राप्त) और कीर्ति चक्र से सम्मानित राकेश राणा को मंगलवार को उनके द्वारका स्थित आवास से गिरफ्तार किया गया।
हवलदार चंदन कुमार और अन्य द्वारा की गई शिकायत के अनुसार, राणा ने उन्हें बताया था कि वह सैनिकों के लाभ के लिए एसडब्ल्यूओ-इंडिया नाम से एक एनजीओ चलाते हैं। लेकिन राणा ने सभी से एनपजीओ से मिलती-जुलती नाम वाली कंपनी एसडब्ल्यूओ इंडिया लिमिटेड में पैसे जमा करने को कहा। राणा ने सैनिकों को झारखंड में आवासीय भूखंड का वादा किया था।
पुलिस के संयुक्त आयुक्त (आर्थिक अपराध शाखा) ओ पी मिश्रा ने बताया कि जांच में पता चला है कि राणा ने सैनिकों से कहा कि ‘वीर आवास बोकारो परियोजना के तहत 20 एकड़ की जमीन है, जमीन खरीदी जा चुकी है और सभी जरुरी अनुमति भी ली जा चुकी है।
उन्होंने बताया कि कंपनी ने सैनिकों से पूरे पैसे लेने के बाद उन्हें आवंटन-सह-समझौता पत्र दिया लेकिन, उन्हें जमीन कभी नहीं मिली और न ही आरोपी ने उन्हें पैसे वापस किए। पुलिस के अनुसार, कंपनी के पास कोई जमीन नहीं थी और न किसी प्राधिकरण से कोई मंजूरी थी। मिश्रा ने बताया कि जांच में पुलिस को पता चला कि राणा कंपनी के विभिन्न खातों के आधिकारिक हस्ताक्षरकर्ता थे।
संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.
सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here