एसपी ने एसआई से कहा- तुम कलंक हो पुलिस विभाग के नाम पर

0
103
सागर: कुछ दिन पहले ही मध्य प्रदेश के सागर से देवरी पहुंचे प्रोवेशनर एसआई विवेक शर्मा को रिश्वत मांगने के आरोप में सागर के पुलिस अधीक्षक अतुल सिंह ने सस्पेंड कर दिया। दरअसल, एसआई विवेक शर्मा देवरी से 10 किलोमीटर दूर डोंगर सलैया रोड पर रेत डंफर वालों से वालों से वसूली कर रहे थे। उन्होंने एक डंफर वाले से 50 हजार रुपए की मांग कर दी।
इस पर डंफऱ वाले ने मौके पर ही एसपी को फोन लगाकर शिकायत कर दी। एसपी  अतुल सिंह ने घटना पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए फोन पर ही एसआई को जमकर फटकार लगाई और उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। साथ ही पांच मिनट में वहां से जाने के निर्देश दिए। यह भी कहा कि यदि वह पांच मिनट में वहां से नहीं गए तो वे उन्हें गिरफ्तार भी करवा देंगे।
पुलिस अधीक्षक ने इस बात पर भी नाराजगी जताई कि प्रोबेशन पीरियड में बिना किसी आदेश के वह किस आधार पर ट्रकों को रोक रहे थे। जब एसपी ने उनसे सवाल किया तो वह कोई जवाब नहीं दे पाए। वहीं, एसआई विवेक शर्मा का कहना था कि उनके सामने से रेत से भरे ट्रक जा रहे थे जिस पर उन्होंने कार्रवाई की है। परवीक्षा अवधि में इस तरह की मनमानी कार्रवाई पर एसपी ने इस मामले की शिकायत पुलिस मुख्यालय में करने साथ ही प्रोबेशन पीरियड में नौकरी से हटवाने की कार्रवाई करने की भी बात कही है।
पुलिस अधीक्षक अतुल सिंह ने यहां तक कह दिया कि तुम पुलिस विभाग के नाम पर कलंक हो। यह बातें एक वायरल ऑडियो में सामने आई हैं। घटना शनिवार सुबह सात बजे का है। इस मामले में एसपी अतुल सिंह ने बताया कि बिना किसी निर्देश के देवरी के एसआई विवेक शर्मा डंफरों को रोक रहे थे, जिसकी उन्हें शिकायत प्राप्त हुई। इस पर उन्हें तुरंत निलंबित कर दिया गया है।
संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.
सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here